5 सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस

5 सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस

इस blog में हम बात करेंगे 5 ऐसे Business के बारे में जोकि आने वाला समय मे आपको जायद से जायद profit देगा और बहुत कम investment से शुरू कर सकते हैं |  

5. पेपर प्लेट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस 
(Papaer plate manufacturing business)


दोस्तो प्लास्टिक बैन होने के बाद पेपर प्लेट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस काफी पॉपुलर हो गया है क्योंकि पेपर प्लेट होना ही धोने का झंझट होता है और नहीं गिरने से टूटने का डर बहुत सारी जगह पर पेपर प्लेट का उपयोग किया जाता है जैसे कि मैरिज फंक्शन, पार्टी, इवेंट्स और ऑफिस आदि हर एक जगह पर काफी ज्यादा उपयोग किया जाता है पेपर प्लेट मैन्युफैक्चरिंग का यूनिक लगाकर आप बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हो ।आप चाहे गांव से हो या शहर से हो आप बिजनेस को शुरू करके अच्छा खासा मुनाफा हर महीने कर सकते हैं पेपर प्लेट मैन्युफैक्चरिंग की मशीन इंडिया मार्ट के वेबसाइट पर मिल जाएगी जो नीचे मैंने दे दिया यह मशीन आपको 100000 से डेढ़ लाख रुपया मिल जाएगी अगर आप छोटा मशीन खरीदना चाहते हो तो भी वह आपको ₹60000 से ₹70000 मैं आपको इंडियामार्ट के वेबसाइट पर मिल जाएगी आप इसमें एक से डेढ़ लाख का इन्वेस्टमेंट करके पेपर प्लेट  मैन्युफैक्चरिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हो और अपना बिजनेस से एक लाख तक महीने की कमाई कर रखो।

INDIA MART का वेबसाइट https://m.indiamart.com/

4. एल्युमिनियम फॉयल कंटेनर मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस (Aluminum foil contener manufacturing business)


दोस्तों आज के समाज में फूड इंडस्ट्री मैं अल्मुनियम फॉयल कंटेनर का फूड पैक करने में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। हम सभी जानते हैं कि Zemato ,Swiggy के आने के कारण फूड इंडस्ट्री बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रही हैं ,क्योंकि लोग बहुत ही ज्यादा खाना ऑनलाइन ऑर्डर करने लगे हैं। तो दोस्तों उस खाना पैक करने के लिए इस अल्यूमीनियम फॉयल कंटेनर का उपयोग किया जाता है अगर आप गाँव से हो तो दोस्तों इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं ।इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एलुमिनियम फॉयल कंटेनर की मैन्युफैक्चरिंग का मशीन खरीदनी पड़ेगी और यह मशीन आपको इंडियामार्ट पर 1 से 1.5 लाख के अंदर मिल जाएगी।

3. पोटैटो चिप्स मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस (potato chips manufacturing business) 


दोस्तों आज के समय में नमकीन आइटम बजाने वाला स्नेक पोटैट चिप्स ही होता है जिसको बच्चे से लेकर बूढ़े भी आते हैं आलू चिप्स  की डिमांड हमेशा से बाजार में बनी रही है। इसलिए अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं। तो दोस्तों आप इस बिजनेस के जरिए काफी अच्छी कमाई कर लोगे ।पोटैटो चिप्स मैन्युफैक्चरिंग की मशीन आपको इंडिया मार्ट पर एक लाख से डेढ़ लाख तक मिल जाएगी।


2. जूता मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस
(Shoes manufacturing business)

 
दोस्तों जूता ऐसा प्रोडक्ट जो हर कोई उपयोग करता है आज बाजार में नए-नए प्रकार के जूते आ रहे हैं और लोग उन्हें खरीद ही रहे हैं अगर आप यह मैन्युफैक्चरिंग मशीन खरीद लेते हो तो दोस्त इस मशीन के अंदर सभी प्रकार के चप्पल बना सकते हो आप चाहे तो हवाई चप्पल बना सकते हो आप चाहे तो लेडीस चप्पल बना सकते हो या फिर पुरुषों के जूते बनाकर भी पैसे कमा सकते हो यह मैन्युफैक्चरिंग मशीन आपको बड़ी आसानी से इंडियामार्ट की बरसात में मिल जाएगी और इस बिजनेस से आप काफी ज्यादा कमाई कर सकते हो यह मशीन आपको इंडियामार्ट की वेबसाइट पर लगभग एक से डेढ़ लाख तक मिल जाएगी।


1. सिगरेट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस
(Cigarette manufacturing business)


दोस्तों अगर आपको सिगरेट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू करना है तो उसके लिए सबसे पहले आपको भारत सरकार के जरिए सिगरेट मैन्युफैक्चरिंग का लाइसेंस लेना पड़ेगा। जिसको खरीदने में काफी खर्चा आएगा। लेकिन अगर आपके पास पैसे हैं तो दोस्तों आप सिगरेट मैन्युफैक्चरिंग का लाइसेंस लेकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हो। इस बिजनेस के अंदर आप अपना खुद का सिगरेट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट डाल सकते हो। और हर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हो।




             तो दोस्तों यह है पांच ऐसे बिजनेस जो आप
              गांव में या फिर शहर में रहकर भी शुरू कर
             सकते हो उम्मीद करता हूं कि यह पांच बिजनेस
             आइडिया आपके काम आया हो अगर आप और
         कोई बिजनेस के बारे में जानना चाहते हैं तो कमेंट करें।

                इस ब्लॉग को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद।
                और सेके तो अपने दोस्तों के भी शेयर करें |

Post a Comment

0 Comments